हरियाणा

PANCHKULA-एचएसवीपी ने जारी की ऑक्शन होने वाली प्रॉपर्टी की डिटेल, 10 साइट्स की लगेगी बोली


COURTESY DAINIK BHASKAR SEP 11

एचएसवीपी ने जारी की ऑक्शन होने वाली प्रॉपर्टी की डिटेल, 10 साइट्स की लगेगी बोली
सेक्टर-8, 9, 10, 14 और 25 की प्रॉपर्टी की गई शामिल, 18 सितंबर तक करें रजिस्ट्रेशन, लो कैटेगिरी पॉलिसी भी होगी अप्लाई, व्यापारियों ने कहा- रिजर्व प्राइस इस बार भी ज्यादा

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) पंचकूला के साथ-साथ पूरे हरियाणा में मेगा कमर्शियल ऑक्शन लेकर आ रहा है। इसके लिए पंचकूला की प्रॉपर्टी को लेकर 20 सितंबर और 21 अक्टूबर की डेट डिसाइड भी कर दी हैं। पहली ऑक्शन में रजिस्ट्रेशन के लिए 29 अगस्त से 18 सितंबर तक की ाकते हैं। लेकिन एचएसवीपी प्रॉपर्टी की लिस्ट को आउट नहीं कर पाया था, भास्कर की अोर से मुद्दा उठाए जाने के बाद अब मंगलवार को प्रॉपर्टी की लिस्ट को भी आउट कर दिया गया है। इस दौरान पांच सेक्टरों की 10 प्रॉपर्टीज को डिसाइड किया गया है। पहले ये लिस्ट 42 प्रॉपर्टीज की बनाई गई थी, लेकिन एडमिनिस्ट्रेटर और कमेटी ने पहली ऑक्शन में कम प्रॉपर्टी को रखकर मार्केट मूड का पता लगाने के लिए इसकी लिस्ट को छोटा किया गया है। असल में एचएसवीपी पूरे हरियाणा की प्रॉपर्टी को लेकर ऑक्शन आउट कर रहा है। इसके चलते पंचकूला को सेगमेंट टू में रखा गया है। पहले नंबर पर गुडगांव और फरीदाबाद को रखा गया है।
मंगलवार सुबह ही इस लिस्ट को आउट किया गया है। इस लिस्ट को छोटा रखा गया है, ताकि एचएसवीपी को मार्केट के मूड के बारे में पता चल सके। वहीं कुछ व्यापारियों ने इन रिजर्व प्राइस को ज्यादा बताया है। क्योंकि छोटी प्रॉपर्टी को रखने के दौरान रिजर्व प्राइस ज्यादा है। इस बारे में प्रॉपर्टी कारोबारी तरूण शर्मा, नवीन कुमार ने बताया कि एचएसवीपी ने डीएसएस का रिजर्व प्राइस ज्यादा रखी गई है। वहीं सेक्टर-9 को छोड़कर बाकी उन जगहों की प्रॉपर्टी को रखा जाना सही नहीं है, जहां की मार्केट वैल्यू अभी नहीं हैं। बाकी मार्केट में कारोबार के हिसाब से ये रेट ज्यादा है। एचएसवीपी की पॉलिसी के हिसाब से ऑक्शन की लिस्ट में शामिल प्रॉपर्टी को एन्हांसमेंट से दूर रखा जाएगा। जो भी इन प्लॉट्स को लेगा, उन्हें पुरानी या नई एन्हांसमेंट को भरना ही नहीं पड़ेगा। उस एन्हांसमेंट को एचएसवीपी अपने पास से भरेगा। यानी आपका प्लॉट घग्गर पार के जिस मर्जी सेक्टर में हो, बेशक आपके पड़ोसी को एन्हांसमेंट के नोटिस के बाद एचएसवीपी को लाखों रुपए भरने के लिए कहा। लेकिन इस ऑक्शन में प्लॉट खरीदने के बाद न तो एचएसवीपी की ओर से आपको एन्हांसमेंट का नोटिस आएगा और न ही आपको ये भरनी होगी।
ऐसा इसलिए, क्योंकि एचएसवीपी की ओर से नियम बनाए गए है कि ऑक्शन में प्रॉपर्टी को खरीदने के बाद उससे एन्हांसमेंट को नहीं लिया जा सकता है।
एचएसवीपी
ऐसे कर सकते हैं ऑक्शन में पार्टिसिपेट...
: एचएसवीपी की साईट पर जाकर इस ऑक्शन में पार्टिसिपेट किया जा सकता है। इसके लिए सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके लिए डिसाइड की डेट से रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाएगा। जो आखिरी डेट तक चलेगा। इसके चलते जिस प्रॉपर्टी पर बोली लगानी है, उसके रिजर्व प्राइस का 2 प्रतिशत पहले ही जमा करवाना होगा।
: इसके लिए सबसे पहले एचएसवीपी की साइट(www.hsvphry.org.in) पर जाने के बाद मैन पेज पर ऑक्शन में पार्टिसिपेट करने का लिंक मिलता है। यहां पंचकूला की ऑक्शन को फ्लैश किया जा रहा हैं। इसके बाद इस लिंक को खोलकर प्रॉपर्टी की सारी डिटेल मिल जाएगी। इसके लिए 2 प्रतिशत रिजर्व प्राइस की अमाउंट को जमा करवाने के बाद आपको एक आईडी और पासवर्ड मिलेगा। जिसके जरिए बोली लगाई जा सकती है। ऑक्शन की डेट के दौरान सुबह 9 बजे से 2 बजे तक ही बोली लगाई जा सकती है।
इन प्रॉपर्टीज का ये है रिजर्व प्राइस...
सेक्टर-8 के डीएसएस नंबर 381 को रखा गया है, जिसका रिजर्व प्राइस 3 करोड़ 18 लाख 53 हजार 250 रुपए रखा गया है।
सेक्टर-9 मार्केट में कॉर्नर के बूथ नंबर 8 के लिए 2 करोड 49 लाख 56 हजार 250 रुपए का रिजर्व प्राइस रखा गया है।
सेक्टर-9 में ही बूथ नंबर 59, 60 को रखा गया है, जिसके लिए रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 13 लाख 45 हजार रुपए रखा गया है।
सेक्टर-10 की इंटर्नल मार्केट में बूथ नंबर 19 को रखा गया है, इसकी रिजर्व प्राइस 2 करोड़ 24 लाख 63 हजार 100 रुपए रखी गई है।
सेक्टर-14 की मैन बाहरी मार्केट में बूथ नंबर 222 के लिए 90 लाख 76 हजार रुपए रिजर्व प्राइस रखी गई है।
सेक्टर-25 की मार्केट से बूथ नंबर 150, 153 शामिल है। इसके लिए 79 लाख 41 हजार 500 रुपए का रिजर्व प्राइस रखी गई है।
सेक्टर-25 मार्केट में कॉर्नर दो बूथ 151, 152 के लिए 91 लाख 1 हजार 400 रुपए रिजर्व प्राइस रखी गई है।
ये रहेगा शहर में प्राॅपर्टी की ऑक्शन का शेड्यूल...
: पहली ऑक्शन के लिए 29 अगस्त से रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। 18 सितंबर रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी डेट है।
: 20 सितंबर को ऑक्शन की जाएगी।
: दूसरी ऑक्शन के लिए 28 सितंबर से रजिस्ट्रेशन को करवाया जा सकता है।
: 19 अक्टूबर तक ये रजिस्ट्रेशन होगा।
: वहीं 20 अक्टूबर को प्रॉपर्टी की अॉक्शन की जाएगी

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 96543810
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version