हरियाणा

अधिवक्ताओं ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

विधि एवं विधाई विभाग हरियाणा भाजपा,अधिवक्ता परिषद अंबाला व लीगल सेल अंबाला के द्वारा आज एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन जिला कचहरी में किया गया। इस कार्यक्रम में श्रीमती सुषमा स्वराज भारत की पूर्व विदेश मंत्री ,सूचना एवं प्रसारण मंत्री, दिल्ली की मुख्यमंत्री ,मध्य प्रदेश विदिशा की सांसद, अंबाला की विधायक और हरियाणा सरकार की कैबिनेट मंत्री अनेकों अनेक शहरों में भारत के विभिन्न हिस्सों में अपनी वाकपटुता ,साधारण हृदय मिलनसार छवि और स्पष्टता की वजह से भारतवर्ष के करोड़ों करोड़ लोगों के दिलों में रहने वाली अंबाला की बेटी हम सबकी प्यारी बहन सुषमा स्वराज जी कल दिनांक 6/8/2019 को हम सब को छोड़ कर उस परमपिता परमात्मा के श्री चरणों में चली गई, को जिला कचहरी अंबाला शहर में श्रद्धांजलि दी गई। 

इस अवसर पर वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सचदेवा ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह बात तो निश्चित है कि जीवन में जितने उन्होंने पुण्य कार्य किए, लोगों की सेवा की गरीबों जरूरतमंदों की हिमायत की और जिस प्रकार उनके लिए वह लड़ी उनको बैकुंठ धाम में स्थान मिलना निश्चित है। उनके जाने से पूरे भारतवर्ष में एक शोक की लहर उत्पन्न हो गई है। हरियाणा वासियों के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका है और अंबाला के लोगों के लिए तो एक बहुत बड़ा सदमा है क्योंकि उनकी अपनी उनके बीच में रहने वाली उनके सुख-दुख की साथी बहन सुषमा स्वराज जी आज हमारे बीच नहीं है। सुषमा जी को लेकर बहुत से लोगों के पास बहुत से विचार बहुत सी घटनाएं बहुत से ऐसी बातें करने को हैं। अगर हम उन सब बातों को गौर करें ध्यान दें तो निश्चित तौर पर वह बातें कभी न समाप्त होने वाली है। इस प्रकार सुषमा जी ने अपने छोटे से जीवन काल में अपनी स्पष्ट वाकपटुता और सही निर्णय लेने की क्षमता का परिचय इस दुनिया को दिया, वह अपने आप में अविस्मरणीय है देश में महिलाओं के लिए रोल मॉडल बहन सुषमा जी को देख कर बहुत सी महिलाओं ने यह सोचा कि राजनीति में भी आगे बढ़ा जा सकता है और साफ-सुथरी छवि के साथ ईमानदारी के साथ भी राजनीति की जा सकती है। महिलाओं के लिए राजनीति के द्वार खोलने वाली ,महिलाओं को राजनीति में आगे प्रोत्साहित करने वाली महिलाओं को हर प्रकार से आगे बढ़ाने वाली बहन सुषमा स्वराज जी आज हमारे बीच नहीं है । अंबाला में वकील रहते हुए जिन्होंने अंबाला के वकीलों के लिए काम किया, अंबाला जिला बार संघ के लिए भी एक बहुत बड़ी दुखद घटना है कि आज उनकी एक वकील जिसने देश में प्रदेश में ही नहीं पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया, हरियाणा का नाम रोशन किया, अंबाला का नाम रोशन किया, अंबाला जिला कचहरी का नाम रोशन किया।
अधिवक्ता बहन सुषमा स्वराज उनके बीच नहीं है इस अवसर पर भारतीय समाज को जो दुख हुआ है उसकी कल्पना नहीं की जा सकती। उस दिवंगत आत्मा को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए अधिवक्ता परिषद अंबाला ने आज एक कार्यक्रम जिला कचहरी अंबाला में किया और इस अवसर पर उनको अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इस अवसर पर संदीप सचदेवा, चनदीप सिंह बिंद्रा,अरविंद गौड़, अनुपम शर्मा , रणवीर सिंह चड्डा, विक्रम सैनी, पुनीत सरपाल, राहुल चोटानी, मोहम्मद दानिश, जितेंद्र सैनी, नितेश साहनी, मुरारी लाल मदान, दिलबाग सिंह धनीपुर, डीके गोयल ,दिनेश शर्मा, धर्मचंद भट्टी, गौरव राजपूत ,संदीप शर्मा जी ,आशुतोष गॉड, संदीप चौहान ,विमल कांत, धनंजय धर, संदीप सिंह चौहान, इंदर मोहन राव, संजय कौशिक, राज महक सिंह आदि भारी संख्या में सैकड़ों वकीलों ने नम आंखों से उस दिवंगत आत्मा को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 88315466
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version