हरियाणा

इनकम टैक्स रेड में कुलदीप बिश्नोई की विदेश में 200 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के घर 89 घंटे चली रेड में इनकम टैक्स विभाग को करीब 200 करोड़ की विदेश में संपत्ति बरामद हुई है। इसकी पुष्टि इनकम टैक्स विभाग ने की है। इनकम टैक्स के कर्मचारियों द्वारा कुलदीप बिश्नोई के हरियाणा दिल्ली, हिमाचल के 13 ठिकानों पर 23 जुलाई को रेड की थी।

इनकम टैक्स विभाग ने नाम लिए बगैर बयान जारी किया है और कहा है कि जिस समूह की वे बात कर रहे हैं वह उन लोगों द्वारा नियंत्रित है, जिसकी पड़ोसी राज्य में महत्वपूर्ण राजनीतिक उपस्थिति है और वर्षों से राजनीतिक पदों पर काबिज है। जिन्होंने बड़ी मात्रा में अघोषित संपत्ति जमा कर ली है।

इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि अभी तक मिले सुबूतों से पता चला है कि अचल संपत्ति के लेन-देन में भारी मात्रा में अघोषित कैश से लेन-देने हुआ है। जबकि इस पूरे बयान में कहीं भी कुलदीप बिश्नोई का नाम नहीं है लेकिन आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह कुलदीप बिश्नोई से जुड़े मामले में ही बयान जारी किया गया है।

बयान में कहा गया है कि इनकम टैक्स विभाग ने करीब 30 करोड़ की घरेलू आयकर चोरी और 200 करोड़ रुपए की अघोषित विदेशी संपत्ति का पता लगाया है। ब्रिटिश आइसलैंड, पनामा, यूके और यूएई में विदेशी होल्डिंग दशकों से छिपी रही। इन जानकारियों को अब ईडी व दूसरी जांच एजेंसियों से भी शेयर किया जाएगा।

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई के यहां आयकर विभाग ने रेड की थी। 89 घंटे चली पूछताछ में कुलदीप बिश्नोई, उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई उनके बेटे भव्य बिश्नोई से पूछताछ हुई थी। रेड के बाद कुलदीप ने ट्वीट किया था कि लिखा-फूंक मार के बुझाने की, क्या गजब कोशिश थी, जनाब.. हम वो चिराग हैं जिसे आंधियों ने पाला है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 96535601
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version