हरियाणा

वीवा डांस स्टूडियो खुला, सर्टिफाइड डांस डिप्लोमा प्रोग्राम्स की शुरुआत

एंडटीवी के डांस रियलिटी शो 'हाई फीवर डांस का नया तेवर 2019 ' के विजेता और एमटीवी के रोडीज रियल हीरोज फेम वाले कलाकार- तारा प्रसाद ने पंचकूला के सेक्टर 17 में वीवा डांस स्टूडियो का अनावरण किया।वीवा डांस स्टूडियो की संस्थापक, आकांक्षा गुप्ता ने इस अवसर पर एक गे्रंड ओपनिंग डांस वर्कशॉप का आयोजन किया। वर्कशॉप का संचालन तारा ने किड्स फ्रीस्टाइल और बचाटा ओपन लेवल की दो श्रेणियों के तहत किया। डांस में दिलचस्पी रखने वाले लोगों ने बड़ी संख्या में इन कार्यशालाओं में भाग लिया, जहां उन्होंने तारा से नृत्य की बारीकियां सीखीं।

मीडिया से बातचीत के दौरान, तारा प्रसाद ने बताया, 'मैंने कार्यशालाओं में बच्चों और युवाओं के साथ खूब मस्ती की। ट्राइसिटी एवं आसपास के रीजन में बहुत सारे कुशल डांसर निकल सकते हैं। वीवा जैसी पहल से नये डांसर्स को विशेषज्ञों से एक प्रोफेशनल माहौल में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। '

वीवा डांस स्टूडियो में विभिन्न प्रकार के डांस फॉर्म सिखाये जाते हैं। सडक़ शैली में साल्सा, बचाटा और किजोम्बा प्रमुख हैं। लेटिन बॉल रूम में, चा चा, जाइव और रूम्बा खास हैं। व्यक्तिगत नृत्यों में कंटेपरेरी, हिप-हॉप तथा बॉलीवुड शामिल हैं। दूसरी ओर, वर्कआउट क्लासेस के अंतर्गत आने वाले सेगमेंट में भांगड़ा, योग और डांस फिटनेस शामिल हैं।

इस अवसर पर, आकांक्षा गुप्ता ने कहा, 'हमने एक ही छत के नीचे, डांस और फिटनेस की प्रामाणिक शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए यह स्टूडियो शुरू किया है। यहां प्रोफेशनल ट्रेनर्स छात्रों को प्रशिक्षण देंगे। हम यहां क्लब सालसा इंटरनेशनल (सीएसआई) द्वारा प्रमाणित डिप्लोमा कोर्स करायेंगे। स्टूडियो की एक और खासियत यह है कि यहां डांस व फिटनेस प्रोग्राम्स, ट्राइसिटी के एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय कलाकार - वरुण डी एस राणा द्वारा कराये जायेंगे, जो वीवा के संचालन प्रमुख होंगे। '


यहां यह बताना उचित होगा कि वरुण भारत में क्लब सालसा इंटरनेशनल के संस्थापक हैं। वह एशियाई इंडोर गेम्स 2017 में टीम डांस स्पोर्ट के लिए साल्सा के इंडियन कोच थे। इतना ही नहीं, वह ऑल इंडिया डांस स्पोर्ट फेडरेशन (एआईडीएसएफ) के संयुक्त सचिव, वल्र्ड भांगड़ा काउंसिल के कार्यकारी सदस्य तथा इंटरनेशनल डांस काउंसिल के सदस्य रह चुके हैं।

स्टूडियो के ऑपरेशन इंचार्ज, वरुण डी एस राणा ने कहा, 'एक अलग विभाग, दि आर्टिस्ट बैंक के तहत हमारा स्टूडियो, मनोरंजन उद्योग में अपने सपने साकार करने के इच्छुक युवाओं को मॉडलिंग एवं अभिनय में सर्टिफाइड कोर्स करायेगा। हमने प्रोडक्शन हाउस की सुविधा भी शुरू की है। इसके तहत, हम अपने छात्रों के लिए वीडियो सॉन्ग, वेब सीरीज और डॉक्युमेंटरी की शूटिंग किया करेंगे। यही नहीं, उम्मीदवारों के लिए विदेशी प्रोजेक्ट में काम करने के भी अवसर रहेंगे। वीवा डांस स्टूडियो की स्थापना प्रोफेशनल्स द्वारा की गयी है, जो डांस में पारंगत होने के इच्छुक युवाओं और फिटनेस के शौकीनों के लिए शुरू किया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 96545186
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version