हरियाणा

जेल विभाग हरियाणा कार्यलय के विभागाध्यक्ष के सेलवराज भा .पु. से. ने त्रिवेणी बाबा जी के सहयोग से कार्यालय के प्रांगण में त्रिवेणी पौधारोपण किया गया

पर्यावरण को हरा-भरा और सुरक्षित रखने के लिए पेड़ों का हमारे जीवन में बहुत अत्यधिक महत्व है और वर्तमान में पौधारोपण व्यक्ति विशेष की प्राथमिकता है। इसी मुहिम में आज सेक्टर 14 स्थित जेल विभाग हरियाणा कार्यलय के विभागाध्यक्ष श्री के सेलवराज भा .पु. से. ने त्रिवेणी बाबा जी के सहयोग से कार्यालय के प्रांगण में त्रिवेणी पौधारोपण किया गया। त्रिवेणी पौधे की हिंदू शास्त्र में भी काफी मान्यता है।
इस अवसर पर त्रिवेणी बाबा जी ने बताया कि हरियाणा प्रदेश की सभी जेलों में पौधारोपण की मुहिम चलाई जाएगी जिससे वातावरण हरा भरा और शुद्ध रहे। उन्होंने बताया की जेल में बंद कैदियों को पेड़ पौधों के महत्व के बारे में जानकारी दी जा जाएगी। उन्हें प्रेरित किया जाएगा कि जेल से रिहा होने के बाद वह अपने नए जीवन की शुरुआत त्रिवेणी का पौधा लगाकर करें।जिससे पर्यावरण प्रदूषणमुक्त रहे।
जेल विभाग हरियाणा के द्वारा यह अच्छी पहल है। महा निरीक्षक कारागार जगजीत सिंह ने इस मौके पर लोगों से आग्रह किया कि अधिक से अधिक संख्या में पेड़ पौधे लगाएं और हर व्यक्ति को अपने जीवन में एक पौधा जरूर लगाना चाहिए ताकि भविष्य में पर्यावरण सरंक्षण हो। इस अवसर पर मुख्य परिवीक्षा अधिकारी श्री कुलबीर सिंह, अधीक्षक जेल श्री अनील, निजी सहायक श्री मुनीश सूद, ओम शुक्ला, राहुल बक्शी व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 96543910
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version