पंजाब समाचार

लुधियाना: एमेजॉन गोदाम में लूट, 12 लाख की नकदी ले लुटेरे फरार

गिल रोड स्थित ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी एमेजॉन के गोदाम में दस हथियारबंद लुटेरों ने पहले सिक्योरिटी गार्ड को बंधक बनाया। उसके बाद 12 लाख रुपये से भरा सेफ कार डालकर फरार हाे गए। सभी लुटेरों ने अपने मुंह पर रुमाल बांधे हुए थे। यही नहीं आरोपित जाते-जाते सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी साथ ले गए। सिक्योरिटी गार्ड ने पहले खुद को रस्सियों से खोला और उसके बाद पड़ोस के घर में जानकारी दी।

सूचना मिलते ही डीसीपी क्राइम गगनअजीत सिंह, एसीपी संदीप वडेरा और थाना शिमलापुरी एसएचओ प्रमोद कुमार समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची। थाना शिमलापुरी एसएचओ प्रमोद कुमार के मुताबिक एमेजॉन गोदाम के सिक्योरिटी गार्ड अमरजीत सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है। गिल रोड पर एमेजॉन कंपनी ने सामान रखने को लेकर गोदाम बनाया हुआ है। इसमें 50 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। शनिवार को काम खत्म करने के बाद सभी अपने घर चले गए। इस दौरान सिक्योरिटी में अमरजीत सिंह की ड्यूटी लगी थी। रात के करीब दो बजे अमरजीत सिंह गोदाम के बाहर बैठा था।

एमेजॉन के गोदाम में लूट की वारदात के बाद जांच करने पहुंची पुलिस।

इसी दौरान कार में सवार होकर दस के करीब लोग आए और अमरजीत को बंधक बना लिया। लुटेरों ने कटर से गोदाम की जाली काट दी। गोदाम में घुसकर लुटेरों ने पहले नकदी से भरी सेफ को तोड़ने की कोशिश की। सेफ न टूटने पर लुटेरों ने सेफ को ही उठा लिया, जिसमें 12 लाख के करीब नकदी बताई जा रही है। सेफ उठाने के बाद लुटेरे गोदाम से सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर भी उठा ले गए। गौरतलब है कि एक साल पहले भी गिल रोड से एमेजॉन के कर्मचारी से पैसे छीने गए थे।

रेकी के बाद दिया वारदात को अंजाम

सिक्योरिटी गार्ड के मुताबिक आरोपित करीब 20 मिनट तक गोदाम के अंदर रहे और लूटपाट करते रहे। इस दौरान सभी आरोपित पंजाबी व हिंदी में बात कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों का मानना है कि लुटेरों ने रेकी करने के बाद ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस को आशंका है कि वारदात में किसी मुलाजिम का भी हाथ हो सकता है।

इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगालने में जुटी पुलिस

पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए हैं। वारदात के बाद लुटेरों द्वारा गोदाम का डीवीआर भी साथ लेकर जाने के कारण पुलिस को आरोपितों का कोई सुराग नहीं मिल रहा है। पुलिस आरोपितों की कार का नंबर भी कैमरों में खंगाल रही है। पुलिस गोदाम के मुलाजिमों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले में कुछ संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में लिया है।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68422658
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version