हरियाणा

21 जुलाई के मुख्यमंत्री के प्रस्तावित आगमन के दृष्टिïगत तैयारियां पूरी रखें सम्बन्धित अधिकारी:शरणदीप कौर बराड़

उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़ ने 21 जुलाई को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के अम्बाला छावनी व अम्बाला शहर में प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक कर अधिकारियों की डयूटी लगाकर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अम्बाला छावनी में होने वाले कार्यक्रम के लिए एसडीएम अम्बाला छावनी को नोडल अधिकारी तथा अम्बाला शहर में होने वाले कार्यक्रम के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। 
उपायुक्त ने पंचायत भवन अम्बाला शहर में बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि 21 जुलाई को अम्बाला छावनी के एसडी कालेज में तथा अम्बाला शहर में अनाज मंडी में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम है। उन्होंने इन दोनो कार्यक्रमों के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश देते हुए उनसे सम्बन्धित कार्यों को करने के लिए कहा। उन्होंने बैठक के दौरान सफाई व्यवस्था, बिजली व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दूओं बारे सम्बन्धित अधिकारियों की डयूटी लगाई। बैठक के दौरान उन्होंने यह भी बताया कि अम्बाला जिला में बीते दिन हुई बरसात के कारण जल भराव की जो स्थिति उत्पन्न हुई थी, उसमें सम्बन्धित विभाग ने अधिकारियों ने बेहतर कार्य किया है। कुछ जगहों पर जो जल भराव की स्थिति है, वहां से भी पानी निकालने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने चारों एसडीएम को निर्देश दिए कि वे सरपंचो, ग्राम सचिव, नम्बरदार, पटवारी से बैठक लेना सुनिश्चित करें ताकि कहीं पर यदि आगे बारिश होने पर जल भराव की स्थिति उत्पन्न होती है तो उसका समय रहते समाधान किया जा सके। उन्होंने एसडीएम को यह भी कहा कि वे संभावित क्षेत्रों का पहले से दौरा करें। जिला राजस्व अधिकारी कैप्टन विनोद शर्मा ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि विभाग द्वारा एक प्रोफार्मा जारी किया गया है। यदि शहरी क्षेत्र में कहीं पर मकान या जान-माल का नुकसान हो, वहीं गांव में यदि फसलों या अन्य कोई नुकसान है तो उस फार्म को भरकर उनके कार्यालय में भिजवाएं। 
उपायुक्त ने सरल पोर्टल विषय पर भी सम्बन्धित अधिकारियों से समीक्षा कर उन्हें निर्देश दिए कि सरल पोर्टल के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के ऑनलाईन फार्म भरे जाते हैं लेकिन कईं विभागों द्वारा सरल पोर्टल पर योजनाएं का लाभ देने में देरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी विभाग लापरवाही बरतता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। स्वंय मुख्यमंत्री सरल पोर्टल पर दी जाने वाली योजनाओं का अवलोकन करते हैं। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री की घोषणाओं से सम्बन्धित अधिकारियों से समीक्षा कर उन्हें घोषणाओं को तीव्रता से पूरा करने के निर्देश दिए। विभागों द्वारा जिन घोषणाओं को क्रियान्वित किया गया है उनका डाटा भी अपडेट करें और जो घोषणाएं किसी कारणवश पूरी नही हो सकती हैं, उसकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सडक सुरक्षा सम्बन्धी विषय पर भी जानकारी प्राप्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक सुरक्षा सम्बन्धी जो भी रिपोर्ट होती है, वह उनके कार्यालय में भिजवान सुनिश्चित करें। उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि वे स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत स्कूलों का दौरा कर उसकी रिपोर्ट भी एक सितम्बर तक प्रस्तुत करें। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों का चालान करने के निर्देश भी दिए। 
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह, एसडीएम सुभाष चन्द्र सिहाग, एसडीएम डा0 किरण, एसडीएम बराड़ा भारत भूषण कौशिक, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, नगराधीश सुशील कुमार, जिला परिषद की सीईओ अदिति, संयुक्त आयुक्त सतेन्द्र सिवाच, जिला शिक्षा अधिकारी ऊमा शर्मा, डीएसपी अमित दहिया, मुनीष सहगल सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68303943
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version