अंतर्राष्ट्रीय

जापान: क्योटो के एनिमेशन स्टूडियो में शख्स ने लगाई आग, अब तक 23 की मौत

जापान के क्योटो शहर में गुरुवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. यहां पर मशहूर क्योटो एनिमेशन स्टूडियो में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी. इस घटना में 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि अभी भी कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. लगातार मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. शख्स ने स्टूडियो में घुसकर कोई तरल पदार्थ छिड़क कर आग लगा दी. अभी भी बिल्डिंग में आग लगी हुई है और उसे बुझाने का काम चल रहा है.पुलिस ने बयान दिया है कि इस घटना में कई लोगों की हालत काफी गंभीर है. ये घटना जापानी वक्त के मुताबिक, सुबह 10.30 बजे घटी थी. जिस शख्स ने तरल पदार्थ छिड़ककर स्टूडियो में आग लगाई है, वह भी घटना में घायल हो गया है. और उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चश्मदीदों के मुताबिक, उन्होंने बिल्डिंग के अंदर से लगातार धमाकों की आवाज़ सुनी थी. वहां से लगातार काला धुआं निकल रहा था और कंबल में ढककर लोगों को बाहर लाया जा रहा था.

बता दें कि जिस क्योटो एनिमेशन कम्पनी की जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह तीन मंजिला है. जापान की फेमस एनिमेशन सीरीज़ के-ऑन, सुजुमिया हरूही, अ साइलेंट वॉयस समेत कई बड़ी एनिमेशन फिल्मों और सीरीज़ का निर्माण इसी स्टूडियो के द्वारा किया गया है.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68304106
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version