हरियाणा

जेजेपी ने बसों में उपलब्ध करवाई एमरजेंसी मेडिकल किट हिसार बस अड्डे पर पहुंच कर चालकों को दिग्विजय चौटाला ने दी एमरजैंसी मेडिकल किट

यात्रा के दौरान बस में यात्रियों के स्वास्थ्य संबंधी आई अचानक परेशानी से निपटने के लिए जननायक जनता पार्टी ने एक मेडिकल किट उपलब्ध करवाई है। इस एमरजैंसी किट को जननयक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने हिसार बस अड्डे पर पहुंच कर बस चालकों को निशुल्क दी। 

मेडिकल किट में सिर दर्द से लेकर हार्ट अटैक से निपटने के लिए तमाम दवाईयां उपलब्ध हैं जो एकबारगी यात्री को राहत पहुंचाएगी। इस किट में हिंदी व अंग्रेजी में दवाईयों के नाम, बीमारी के लक्षण, सावधानियां, इसमें उपयोगी होने वाली दवा-टेबलेट का नाम दिया गया है जिसे पढ़ कर एक आदमी भी लक्षणों के आधार पर दवा लेकर अस्पताल तक पहुंच सकता है।

इस मेडिकल को पार्टी के चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी व गुडग़ांव में वरिष्ठ चिकित्सक डा. नरेश शर्मा, रोहतक में वरिष्ठ चिकित्सक डा. दिनेश सनसनवान प्रदेश उपाध्यक्ष डा. प्रदीप नैन, गुडग़ांव वासी डा. प्रदीप ठाकरान, डा. महावीर गर्ग की टीम ने वाहनों के लिए तैयार किया है। 

जननायक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय चौटाला ने बताया कि आज बस अड्डे पर करीब 100 सरकारी, निजी बसों व अन्य वाहन चालकों को ये किट दी गई है। उन्होंने कहा कि अक्सर यात्रियों को सफर के दौरान मिर्गी से लेकर सिर दर्द, चक्कर आना, उल्टी आना, पांव में मोच आना आम बात है और कई बार तो हार्ट अटैक भी आ जाता है। ऐसी आपातकाली स्थिति से निपटने के लिए जेजेपी ने इस किट में सभी प्रकार की  टेबलेट व दवाईयां उपलब्ध करवाई हैं। इस अवसर पर जिला प्रधान जयपाल बांडाहेड़ी, विधायक अनूप धानक व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। 

...ये दवाई हैं किट में
चिकित्सका प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी डा. नरेश शर्मा व डा. प्रदीप नैन ने बताया कि इस किट के साथ हिंदी में हार्ट अटैक, मिर्गी, एजर्ली, पत्थरी के दर्द के लक्षण, उससे निपटने के सही तरीके, मिर्गी, पैर में मौच आना, शुगर कम होने, उल्टियां-दस्त होने, बुखार, आदि की दवाई दी गई हैं। इस दवाईयों के साथ रोगी के लिए बरती जाने वाली सावधानियां भी इसमें लिखी गई हैं। इसके अलावा जलने पर या जख्म होने पर मलहम, पट्टी, गर्म पट्टी, बीटाडीन, कैंची आदि भी इस किट में हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68215201
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version