हरियाणा

विस चुनाव में बीजेपी मिशन 75 पार के लक्ष्य को हासिल करने में होगी कामयाब-जन स्वास्थ्य मंत्री

हरियाणा के जन स्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि वर्ष 2014 में जिस प्रकार इतिहास में पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी। उसी जोश और विचारधारा के साथ कार्यकर्ता मेहनत करें और आम जन को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं तथा विकास परियोजनाओं से रूबरू करवाएं ताकि आगामी अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 75 ज्यादा सीटें जीतने के लक्ष्य को पूरा करके दोबारा से सरकार बनाए।

हरियाणा के जन स्वास्थ्य मंत्री डॉ बनवारी लाल रविवार को वार्ड नंबर 11 मोहल्ला हसनपुरा में लोस चुनाव में बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कार्यकार्ताओं व आम जनता का धन्यवाद करने पहुंचे थे। उन्होने कहा कि लोकसभा चुनावों की तरह ही विधानसभा चुनावों में भी अन्य पार्टियों को हार का स्वाद चखना पड़ेगा ! उन्होने कहा कि किसी भी चुनाव को जिताने में वालंटियर्स और कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान होता है उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को 5 साल पूरे होने वाले हैं और इस कार्यकाल के दोरान सरकार ने बिना भेदभाव के हर वर्ग के हित के लिए कार्य किये! उन्होंने कहा कि बावल के विकास में कोई कोर कसर नही रहने दूंगा! उन्होंने पंजाबी धर्मशाला के लिए 10 लाख रुपए देने की घोषणा की
जन स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं तथा निचले स्तर पर भ्रष्टाचार को रोकने के लिए भी रास्ते खोजे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मैरिट के आधार पर सरकारी नौकरियां दी जा रही है तथा जिस घर में एक भी सरकारी नौकरी नहीं है, ऐसे परिवार के उम्मीदवारों को अतिरिक्त 5 अंक देने का प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद यदि एक वर्ष के दौरान उनमें से कोई पद खाली रह जाता है, तो उन पदों को प्रतीक्षा सूची से भरा जाएगा। सरकार ने पंचायती राज अधिनियम में संशोधन करते हुए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की है, जिससे पढी-लिखी पंचायतें चुनकर आई हैं। उन्होंने कहा कि आज आम जन को बिना किसी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटे और बिना किसी भ्रष्टाचार के सरकारी योजनाओं और सेवाओं का लाभ अंत्योदय, सरल, अटल, ग्राम सचिवालय आदि के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है और स्वाभिमान का युग आने वाला है। सभी पात्र लोगों को घरद्वार पर योजनाओं का पूरा लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ऑनलाईन स्थानांतरण नीति बनाई है।
जन स्वास्थ्य मंत्री ने विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि जनता ने परिवारवाद व वंशवाद को पूरी तरह नकार दिया है। आज कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर ही उलझा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी को और मजबूत बनाने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा तथा ल केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य किया जा रहा है। समर्थन मूल्य में 300 रुपये तक इस बजट में गरीब, मजदूर के साथ-साथ हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। बजट में हॉम लोन पर साढे 3 लाख रुपये तक की छूट की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपये के नगद लेन-देन करने पर 2 प्रतिशत अतिरिक्त कर लगाया गया है, जिसे गरीबों के कल्याण के लिए बनाई जाने वाली योजनाओं में उपयोग में लाया जाएगा।
जन स्वास्थ्य मंत्री ने कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में दोबारा से सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री ने 90 हलकों में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं। देश के बजट में ऐसी व्यवस्था की गई है, जिससे देश के गरीब व अन्य सभी वर्गों के चेहरे पर मुस्कान आएगी। किसानों के हितों में जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, उसे पूरा करके दिखाया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6 हजार रुपए देने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के लिए श्रमिक मानधन योजना के तहत 3 हजार रुपए मासिक पैंशन की शुरूआत की गई है, जिसके लिए पूरे देश से श्रमिकों को पंजीकृत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बजट में देश के छोटे दुकानदारों के लिए भी मासिक पैंशन योजना की शुरूआत की गई है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जिताने पर सभी कार्यकर्ताओं और आम जन का आभार कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री हर जिले में जाकर कार्यकर्ताओं का सम्मान कर रहे हैं, जबकि इससे पूर्व राजनेता ही अपना सम्मान करवाया करते थे। मुख्यमंत्री ने पूरे हरियाणा का एक समान सर्वांगीण विकास करके एक नई ईबारत लिखने का कार्य किया है, जिस पर मोहर लगाते हुए प्रदेश की जनता ने 10 की 10 लोकसभा सीटों को भारतीय जनता पार्टी को देने का काम किया है और भविष्य में भी विधानसभा चुनाव में मनोहर सरकार मिशन 75 पार के लक्ष्य को हासिल करने में कामयाब होगी!
इस मौके पर एमसी चेयरमैन अमर सिंह मेहलावत ,ईश्वर जूनेजा ,किरन पार्षद आदि मौजूद रहे

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68278369
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version