हरियाणा

अगले दो माह में आयोग द्वारा ली जाएगी विभिन्न पदों के लिए परीक्षाएं-डॉ हंसराज

 हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य डॉ हंसराज ने कहा है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओ में पेपर लीक होने की कोई गुंजाईश नहीं होती, इसके लिए आयोग द्वारा पुख्ता प्रबंध किये जाते है तथा परीक्षार्थी स्वयं पेपर को खोलता है, जो परीक्षार्थी अनुपस्थित होते है उनके प्रश्र पत्र वापिस आयोग में जमा होते है।
डॉ हंसराज आज जिला सचिवालय सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों व स्कूल प्रबंधक की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आगामी 27 जुलाई से 4 अगस्त तक तथा 10 अगस्त से 18 अगस्त तक आयोग विभिन्न पदों नामत: पुलिस कांस्टेबल, महिला पुलिस, एसआई, क्लर्क, राजस्व पटवारी, नहरी पटवारी, जेई व ग्राम सचिव के लिए परीक्षा लेगा, इसके लिए जिला में परीक्षार्थियों की क्षमता को देखते हुए और अधिक परीक्षा केन्द्र बनाये जाए। उन्होंने कहा कि रेवाडी में आयोग ने जो भी परीक्षाएं ली है वह शांतिपूर्ण व नकलरहित सम्पन्न हुई है। इसके लिए यहां के प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी व स्कूल के प्रभारी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि सरकार के कार्यो में इसी तरह सम्पूर्ण सहयोग देते रहे तथा और बेहतरीन तरीके से कार्य करें।
उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा कार्य कर रही है और आपके सहयोग से सरकार की योजनाओं को अमली जामा पहनाया जाता है इसलिए भविष्य में भी सहयोग देते रहे। उन्होंने कहा कि रेवाडी जिले में अब तक 36 परीक्षा केन्द्र बनाये जाते थे जिसमें 11 हजार अभ्यर्थी परीक्षा दे पाते है। आने वाली परिक्षाओ में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक को देखते हुए जिला में परीक्षा केन्द्रों की क्षमता 15 हजार तक बढाई जाए। डॉ हंसराज ने कहा कि आयोग का लक्ष्य है कि एक ही शिफ्ट में परीक्षा हो जाए ताकि अभ्यर्थियो को कोई परेशानी न हो।
डॉ हंसराज ने रेवाडी जिले की मुक्तकंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां पर जिस भी परीक्षा के लिए परीक्षा केन्द्र बनाये गये है तो यहां की व्यवस्था ठीक ढंग से मिली है। उन्होंने कहा कि कौनसा जिला कैसे काम करता है और उनका सिस्टम ठीक है वहीं पर आयोग परीक्षाएं आयोजित करता है।
आयोग के सदस्य डॉ हंसराज ने स्कूल के प्राचार्यो की समस्याओं को भी सुना तथा उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा ली गई परीक्षा में जिनको मानदेय नहीं मिला है उनको शीघ्र मानदेय दिलवाया जाएगा तथा भविष्य में मानदेय के लिए कोई देरी न हो इसके लिए आयोग के समक्ष इस प्रश्र को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि अभ्यर्थी को परीक्षा देने के लिए दूर न जाना पडे इसके लिए पडोसी जिले में परीक्षा केन्द्र बनाने का सुझाव भी रखा जाएगा।
डॉ हंसराज ने डीसी यशेन्द्र सिंह के साथ बैठक कर कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जाने वाली परीक्षाओ के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर एसडीएम रेवाडी अल्का चौधरी, एसडीएम कोसली अमरदीप जैन, सीटीएम रविन्द्र यादव, डीएसपी हंसराज, जिला शिक्षा अधिकारी रामकुमार फलसवाल तथा रेवाडी जिला के प्राईवेट स्कूलों के प्राचार्य इस बैठक में उपस्थित रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 130446361
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version