हरियाणा

डॉ बनवारी ने 10 लाख की लागत से निर्मित बीसी चौपाल का किया उद्धघाटन

हरियाणा के जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिकी मंत्री डॉ बनवारी ने कहा कि पीएम मोदी के विकास कार्य का नतीजा है जो देश की जनता ने भाजपा पर पुन भरोसा जताकर केंद्र में फिर से एनडीए की सरकार बनाई है।
डॉ बनवारी लाल रविवार को लोकसभा चुनाव उपरांत बावल हलका के गांव बगथला का धन्यवादी दौरा कर रहे थे। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी वर्गों के लिए पीएम श्री मोदी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया वह सरहानीय है। प्रदेश की 36 बिरादरी ने अपना भरपूर समर्थन मिला, जिससे से 10 की 10 सीटें भाजपा की झोली में आई। मोदी जी ने दूसरी बार कुर्सी सम्भालते हुए सभी किसानों के लिए 6000 प्रतिवर्ष देने का एलान किया है। इसी तरह सभी वर्गों के लिए सरकार काम कर रही है।

इस मौके पर वहां उपस्थित जनसमुदाय ने मंत्री का फूल मालाओं तथा पगड़ी पहनाकर स्वागत किया और उनको आश्वस्त किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में लोकसभा चुनाव से भी अधिक मतों से जीता कर भेजेंगे।
इस मौके पर मंत्री ने 10 लाख की लागत से निर्मित बीसी चौपाल का उद्घाटन किया व दुर्घटनावस मारे गए किसानों के आश्रितों को पांच-पांच लाख के चेक भी वितरित किए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों ने जिस उम्मीद के साथ हरियाणा में भाजपा की सरकार बनाई थी, यह सरकार उन उम्मीदों से भी ज्यादा विकास करवाने का प्रयास कर रही है।
मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल मार्गदर्शन में प्रदेश में भ्रष्टाचार मिटाने के लिए अन्तोदय सरल केन्द्र के माध्यम से अनेक सेवाएं प्रदान की है। अब कार्यो को कराने के लिए एक ही छत के नीचे सुविधा मिल रही है तथा नागरिको को कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पडतें। उन्होंने बताया कि आयुष्मान योजना के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वालों को पांच लाख रूपये का मुफ्त ईलाज कराया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नही है जहां विकास कार्य नहीं हुआ हो या विकास कार्य नहीं चल रहा हो। उन्होंने कहा कि गांव की गलियों व फिरनियों को पक्का करने का कार्य तेजी से करवाया गया है उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में खारे पानी की समस्या का निदान करने के लिए नहरी पेयजल योजनाएं बनाई गई है। उन्होंने कहा कि पेयजल की जो योजनाएं बावल विधानसभा क्षेत्र के लिए उपलब्ध करवाई गई है उनके पूरा होने पर आने वाले कई वर्षो तक बावल विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की कोई कमी महसूस नहीं होगी।
डा. बनवारी लाल ने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में काफी नई सडके बनी है तथा सभी सडको की मरम्मत की गई है।
विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए डॉ बनवारी लाल ने कहा कि आज सभी क्षेत्रों में समान रूप से विकास करवाया जा रहा है। जहाँ से भाजपा का एक विधायक नहीं है, वहां भी बिना भेदभाव और बिना पक्षपात के विकास के उतने ही काम हो रहे है।
उन्होंने कहा की हमारी पार्टी सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर कार्य कर रही है, जो भाजपा पार्टी ने सभी क्षेत्रो में करके दिखाया है।
इस अवसर पर नगर पालिका बावल के चेयरमैन श्री अमर सिंह महलावत, पार्षद श्री गुरदयाल नंबरदार , राजेश सरपंच रघुनाथपुरा , लक्खी सरपंच , मोहर सिंह पावटी, भोलाराम बगथला, सरपंच बगथला परवेश, इंस्पेक्टर प्रताप सिंह बावल, अनाज मंडी रेवाड़ी के प्रधान राधेश्याम गोयल जी सहित सभी गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68220582
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version