हरियाणा

राव तुलाराम स्टेडियम रेवाडी में 20 से 30 जुलाई 2019 तक होगी खुली भर्ती

रेवाड़ी, -- सेना भर्ती कार्यालय, चरखी दादरी द्वारा रेवाडी, भिवानी, चरखी दादरी तथा महेन्द्रगढ जिलों के उम्मीदवारों के लिए सैनिक जनरल डयूटी तथा सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर के श्रेणियों के लिए राव तुलाराम स्टेडियम, रेवाडी में 20 से 30 जुलाई 2019 तक खुली भर्ती का आयोजन किया जायेगा।
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने अधिकारियों को आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये। श्री शर्मा ने कहा है कि यह क्षेत्र सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है। इस क्षेत्र के लोगों में देश की सेवा करने के लिए सेना में भर्ती होने का जज्बा है। भारतीय सेना की गौरवपूर्ण परम्परा में शामिल होने का सुनहरा अवसर जो अद्वितीय और सम्मानित जीवन का अवसर प्रदान करती है।
भर्ती के सभी इच्छुक उम्मीदवारों को अपना नाम आर्मी वेब साईट 222.द्भशद्बठ्ठद्बठ्ठस्रद्बड्डठ्ठड्डह्म्द्व4.ठ्ठद्बष्.द्बठ्ठ में रजिस्ट्रेशन करना आवश्यक है। उम्मीदवारों को निर्देशित किया जाता है कि ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन 4 जुलाई तक करा सकते है। ऑनलाईन रजिस्ट्रेशन में अपने आधार नंबर दर्ज करना जरूरी है अन्यथा उम्मीदवार का फार्म रद्द कर दिया जाएगा। उम्मीदवार 5 जुलाई से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है।
सभी इच्छुक उम्मीदवारों को यह भी हिदायत दी जाती है कि जिस किसी भी उम्मीदवार ने अपना ऑनलाईन पंजीकरण दो बार कर दिया है वह अपना एक पंजीकरण रदद करवा लें अन्यथा आपको रैली के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जारी नहीं किया जाएगा।
भर्ती में सैनिक जनरल डयूटी के लिए मैट्रिक में कम से कम 45 प्रतिशत अंक तथा प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक होना जरूरी है, जो उम्मीदवार 10वीं में गे्रड प्रणाली के अनुसार पास हुआ है उसे सभी विषयों में डी-ग्रेड 33-40 प्रतिशत तथा कुल सी-2 ग्रेड होना अनिवार्य है। सैनिक लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी के लिए 12वीं कक्षा में प्रत्येक विषय में 50 प्रतिशत और कुल 60 प्रतिशत होना अनिवार्य है तथा 12वीं कक्षा में अग्रेजी, गणित, अकाउंट, बुक किपींग विषय होना चाहिए व इन विषयों में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68220385
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version