हरियाणा

मनोहर लाल ने कहा कि अगले पांच वर्षों में एस.एच.ई. अर्थात सिक्योरिटी, हेल्थ व एजुकेशन पर और अधिक बल देकर प्रदेश का विकास किया जाएगा

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि अगले पांच वर्षों में एस.एच.ई. अर्थात सिक्योरिटी, हेल्थ व एजुकेशन पर और अधिक बल देकर प्रदेश का विकास किया जाएगा। सिक्योरिटी के तहत किसानों को केन्द्र सरकार की किसान सम्मान निधि से अलग एक वर्ष में 6 हजार रुपये  पेंशन दी जाएगी। प्रदेश के श्रमिकों को 60 वर्ष की आयु पूरी होने पर 3 हजार रुपये मासिक पेंशन दी जाएगी, जिसका प्रीमियम राज्य सरकार अदा करेगी। 
मुख्यमंत्री आज करनाल स्थित नई अनाज मंडी में आयोजित भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।
श्री मनोहर लाल ने कहा कि हैल्थ के अन्तर्गत आयुष्मान भारत योजना के तहत अधिक से अधिक वैलनेस सेंटर खोले जाएंगे, जबकि शिक्षा के अन्तर्गत ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ कार्यक्रम को और अधिक प्रभावशाली ढंग से आगे बढ़ाया जाएगा। प्रदेश में सरकार की नीतियों के चलते अब एक हजार लडक़ों के पीछे लड़कियों की संख्या 933 हो गई है। करीब 40 हजार बेटियों को गर्भ में हत्या से बचाया गया है। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश में युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो गया है, उन्हें योग्यता के आधार पर बिना किसी सिफारिश या रिश्वत के नौकरियां दी जा रही हैं। युवाओं की तरह देश के सैनिकों, महिलाओं, खिलाडिय़ों और किसानों के हित के लिए भी अनेक योजनाएं लागू की गई हैं। प्रदेश के सभी हलकों में समान रूप से विकास किया गया है। वर्तमान में प्रदेश के 104 गांवों में नहरी पानी पर आधारित पेयजल योजनाओं पर काम चल रहा है। लोक निर्माण विभाग और नेशनल हाई-वे से जुड़ी नई-नई सडक़े बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं है,जो रोटी व कपड़े से मोहताज हो। इसके अलावा, वर्ष 2022 तक सभी आवासहीन लोगों को मकान दिये जाएंगे। 
मुख्यमंत्री ने हाल ही में लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 10 सीटों पर विजय प्राप्त करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा के पक्ष में करने के लिए सभी कार्यकर्ता लक्ष्य बनाकर अभी से जुट जाएं, क्योंकि लड़ाई में दुुश्मन को कभी कमजोर नहीं समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि विगत में सरकारें चुनाव जीतने के बाद अपने स्वार्थ तक ही सीमित रहती थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी में कार्यकर्ता ही नेता हंै। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में पन्ना प्रमुख की भूमिका सराहनीय रही,जिन्होंने घर-घर जाकर लोगों को भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दाने-दाने पर लिखा होता है खाने वाले का नाम, उसी प्रकार पन्ने-पन्ने पर लिखा है इतिहास बनाने वाले का नाम। उन्होंने कहा कि चुनाव में कार्यकर्ता की भूमिका एक एम्पलीफायर की तरह रहती है, जिस प्रकार एम्पलीफायर के बिना ध्वनि व्यवस्था नहीं चल सकती, उसी प्रकार कार्यकर्ताओं के बिना चुनाव रूपी लड़ाई नहीं जीती जा सकती।
विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार से जातिवाद और वंशवाद की समाप्ति हुई है, अब केवल हरियाणा एक - हरियाणवी  एक की नीति है। दूसरी ओर प्रदेश का व्यापारी वर्ग भी खुश है, अब उनसे कोई फिरौती नहीं ली जाती। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के लोग अपनी हार से निराश व हताश होकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। हमने उनका जवाब मर्यादित भाषा में देना है और इसका जवाब जनता आगामी विधानसभा चुनाव में दे देगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के नेता अपनी हार के डर से आगामी चुनाव न लडऩे की बातें करने लगे हंै। कई नेता अपनी पार्टी छोडकऱ भारतीय जनता पार्टी में आने की प्लानिंग बारे पूछते हैं। लोकसभा चुनाव के परिणामों को देखते हुए आज प्रदेश में विपक्ष नाम की कोई चीज नहीं दिखाई देती है, लेकिन लोकतंत्र के अखाड़े में विपक्ष के रूप में सामने वाला भी होना चाहिए। 
समारोह में मंच पर नवनिर्वाचित सांसद श्री संजय भाटिया, हरियाणा के खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री श्री कर्णदेव काम्बोज, घरौंडा के विधायक श्री हरविन्द्र कल्याण, असंध के विधायक  श्री बख्शीश सिंह, नीलोखेड़ी के विधायक श्री भगवानदास कबीरपंथी, पानीपत के विधायक एवं कार्यक्रम के संयोजक श्री महिपाल ढांडा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति व वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68303968
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version