हरियाणा

अम्बाला छावनी में बनने वाले डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए स्थान चिन्हित कर एक प्रपोजल बनाकर जल्द से जल्द एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजें:विज

स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला छावनी में बनने वाले डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए स्थान चिन्हित कर एक प्रपोजल बनाकर जल्द से जल्द एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजें। स्वास्थ्य मंत्री मंगलवार को लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला छावनी में इस सम्बन्ध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक कर रहे थे। बैठक में उपायुक्त श्रीमती शरणदीप कौर बराड़, अम्बाला छावनी के एसडीएम विवेक चौधरी, तहसीलदार दर्शन, चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक सुनील  गोस्वामी भी मौजूद रहे। 
स्वास्थ्य मंत्री श्री विज ने कहा कि घरेलू एयरपोर्ट के लिए 3-4 स्थान चिन्हित कर प्रपोजल तैयार की जाए और भविष्य की संभावनाओं के मद्देनजर रखते हुए प्रपोजल बनाई जाए। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए देखी गई जगह को नक्शे के द्वारा अवलोकन करते हुए निर्देश दिए कि प्रपोजल सम्बन्धी सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर इसे शीघ्र सम्बन्धित विभाग के पास भेजें ताकि यहां डोमेस्टिक एयरपोर्ट का कार्य शुरू हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि अम्बाला के लिए यह एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है जिसके पूर्ण होने के बाद ना केवल अम्बाला छावनी के बल्कि आसपास क्षेत्र के लोगों को भी इसका लाभ होगा और विकास के नये आयाम स्थापित होगें। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट से अम्बाला से लखनऊ  व अनंतीपुर(श्रीनगर)के लिए फ्लाईट की सुविधा भी लोगों को मिल सकेगी। बैठक में  उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को बताया कि अम्बाला छावनी के साथ  लगते विभिन्न स्थान डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के लिए देखे गए हैं और इसकी प्रपोजल तैयार की जा रही है जिस बारे उन्हें जानकारी देते हुए अवगत कराया।  बैठक में एयरपोर्ट निदेशक सुनील कुमार गोस्वामी ने बताया कि मुख्यालय से उपयुक्त जगह को देखने के लिए पिछले दिनो एक टीम भी आई थी। उन्होंने कहा कि उनके पास जैसे ही प्रपोजल बनकर आएगी, उसे मुख्यालय को भेज दिया जाएगा ताकि इस पर आगामी कार्रवाई शुरू हो सके। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68303923
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version