हरियाणा

कांग्रेस की चिट्‌ठी पर निर्भर करेगा किरण का नेता प्रतिपक्ष बनना, स्पीकर ने मांगा पार्टी का प्रस्ताव

COURTESY DAINIK BHASKAR MAY 22
कांग्रेस की चिट्‌ठी पर निर्भर करेगा किरण का नेता प्रतिपक्ष बनना, स्पीकर ने मांगा पार्टी का प्रस्ताव
भास्कर न्यूज | राजधानी हरियाणा
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी का दावा करने वाली कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी को अब अपनी पार्टी से यह लिखवाकर देना होगा कि वह सदन में पार्टी की नेता हैं। इसके लिए विधानसभा स्पीकर कंवर पाल गुर्जर की ओर से उन्हें चिट्‌ठी भेजी गई है। इसमें लिखा कि वह अपनी पार्टी की ओर से लिखित में लाए कि वह सदन में पार्टी की नेता हैं। इसके बाद उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया जाएगा।
इनेलो विधायक अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने करीब डेढ़ महीने पहले स्पीकर को चिट्ठी लिखकर नेता प्रतिपक्ष पद के लिए दावा किया था। हालांकि यह चिट्‌ठी कांग्रेसी विधायकों की जानकारी के बिना भेजे जाने पर पार्टी में इसे लेकर विधायकों ने एतराज भी जताया था। उल्लेखनीय है कि नेता प्रतिपक्ष को गाडी, कोठी, कर्मचारी, पीअन आदि की सुविधा मिलती है।
विधानसभा में ये है विधायकों की स्थिति : प्रदेश में इस वक्त भाजपा के 48 विधायक हैं। कांग्रेस दूसरे नंबर की पार्टी बन गई। उसके 17 विधायक हैं। इनेलो के 19 विधायक थे लेकिन दो विधायकों का निधन हो गया और तीन छोड़कर चले गए। अभी 14 विधायक हैं। इनमें भी चार पर आरोप है कि वे जजपा का समर्थन कर रहे हैं।
कांग्रेस में भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा खेमे के हैं 13 विधायक
कांग्रेस में 13 विधायक पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा खेमे के हैं। ऐसे में इनकी सहमति भी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी तय करने में काफी असरकारक होगी। सूत्रों का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने से पहले कांग्रेस विधायक दल की भी मीटिंग होगी। जिसमें सभी विधायक भी चर्चा करेंगे। बताया गया है कि विधानसभा स्पीकर भी विधायकों की राय जान सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68223103
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version