हरियाणा

जगाधरी रैली में बोले राहुल गांधी, मोदी सरकार को अमीरों का ख्‍याल, हम रखेंगे गरीबों का ध्‍यान

कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की जगाधरी में रैली शुरू हो गई है। राहुल गांधी ने कहा कि हमारे सामने लोकसभा चुनाव है। इसमें दो विचारधाराओं की लड़ाई है। उन्‍होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं वहां नफरत फैलाई। राहुल गांधी ने एक बार फिर न्‍यूनतम आय का फार्मूला दांव खेला। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार अमीरों का ध्‍यान रखती है और अमीरों को न्‍याय देती है। कांग्रेस गरीबों का ध्‍यान रखेगी और गरीबों को न्‍याय देगी।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोेदी ने चुनावाें में वादे किए, लेकिन उसे पूरे नहीं किए। उन्‍होंने चौकीदार को लेकर पीएम मोदी पर हमला किया और फिर चौकीदार चोर का नारा लगवाया। उन्‍होंने नीरव मोदी, अनिल अंबानी, ललित मोदी, मेहुल चौकसी की चर्चा करते हुए भाजपा पर हमला किया। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश के लोगों को धोखा दिया है।

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार बनी तो भारत के गरीब परिवारों को हर साल 72000 रुपये मिलेंगे। हमने पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनावों में किसानों के कर्ज माफ करने की बात की और इन राज्‍यों में कांग्रेस की सरकार बनते ही इसकी घोषणा कर दी।

उन्‍होेंने कर्जमाफी का मुद्दा उठाया। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकती है, लेकिन कुछ लोगों के करीब साढ़े तीन लाख रुपये माफ कर दिए। उन्‍होंने एक बार फिर जीएसटी को गब्‍बर सिंह टैक्‍स करार देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि गब्‍बर सिंह टैक्‍स को रात के 12 बजे लागू किया।

इससे पहले का रैली स्‍थल पर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं ने स्‍वागत किया। राहुल गांधी हेलीकाप्‍टर से जगाधरी पहुंचे और उनके साथ कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी थे। रैली में इनेलो के नेता व विधानसभा का डिप्‍टी स्‍पीकर अकरम खान कांग्रेस में शामिल हुए।

(MOREPIC1) 

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पार्टी के परिवर्तन यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है। यह यात्रा करीब 60 से 70 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी के इस यात्रा में शामिल होने से परिवर्तन यात्रा को बल मिलेगा। उन्‍होंने कहा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी और राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने रैली को संबाेधित किया। उन्‍होंने हरियाणा और यमुनानगर और जगाधरी क्षेत्र की समस्‍या रखी। उन्‍होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष डाॅ. अशोक तंवर ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें जीतेंगे।

हुड्डा ने कहा, किसानों व मजदूरों सहित सभी वर्गों को राहुल गांधी से उम्‍मीद

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बस यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। इसका कारण भाजपा द्वारा किए गए वादों से मुकरना है। भाजपा से हर वर्ग नाराज है। हुड्डा ने कहा कि सरकार ने कृषि से जुड़ी वस्तुओं पर टैक्स लगा दिया, जिससे किसान बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। इंडस्ट्री का भी बुरा हाल है। यह सरकार केवल लूटने का काम कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों के हित में काम किया है। हुड्डा ने कहा कि आज किसान, मजदूर व आम आदमी राहुल गांधी की तरफ देख रहा है।


हरियाणा के चुनावी माहौल में एंट्री कर ली है। राहुल गांधी जगाधरी में पहुंच गए हैं। वह यहां जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इसके बाद हरियाणा कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। वह करनाल में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

हरियाणा कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में होंगे शामिल, जगाधरी व करनाल में करेंगे जनसभाओं को संबोधित

बता दें कि गुटों में बंटे हरियाणा के दिग्‍गज कांग्रेस नेताओं की एकजुट करने के लिए पार्टी द्वारा राज्‍य में परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है। इसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस प्रधान डॉ. अशोेक तंवर और कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी सहित प्रदेश के दिग्‍गज नेता शामिल हो रहे हैं। इसी परिर्वतन यात्रा में आज कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे।

 

वह सबसे पहले दोपहर बाद करीब सवा एक बजे हेलीकाप्‍टर से जगाधरी पहुंचें और वहां जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। उनके साथ पार्टी के कांग्रेस के राष्‍ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी थे। बताया जाता है कि जनसभा से पहले  टीम राहुल ने स्थानीय नेताओं से लोकल मुद्दों की रिपोर्ट मांगी थी। माना जा रहा है कि वह इसे अपने संबोधन में शामिल करेंगे। राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर महाराजा अग्रसेन कॉलेज के मैदान में उतरा।    

राहुल गांधी वहां से बस स्टैंड चौक से होते हुए जनसभा स्थल जगाधरी अनाज मंडी के लिए रवाना हुए। वहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वह परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। राहुल गांधी यहां से रादौर, लाडवा, इंद्री होते हुए करनाल में पहुंचेंगे। वहां शाम पांच बजे अटल पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि स्थानीय नेताओं ने टीम राहुल को अवैध खनन, ओवरलोड, नए बाईपास पर हो रहे हादसे, खस्ताहाल सड़क, यमुना में बाढ़ से नुकसान, अपराध, अफसरशाही, प्लाइवुड, मेटल, अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी, नई यूनिवर्सिटी, निगम में शामिल गांवों में विकास कार्य न होना, यमुना में गंदगी, अवैध कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं न होना, प्रदूषण और बेरोजगारी जैसे मुद्दे दिए हैं। अब इस पर ही टीम राहुल कार्य कर रही है।

------

व्यापारियों के मु्द्दों को करेंगे कैश

ट्विन सिटी में प्लाइवुड, मेटल व इंजीनियरिंग का कार्य है। प्लाइवुड से यमुनानगर का हर तीसरा व्यक्ति प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ा है। वहीं जगाधरी  मेटल नगरी के नाम से प्रसिद्ध है। व्यापारियों को साधने के लिए प्लाइवुड और मेटल उद्योग की जानकारी भी स्थानीय नेताओं ने दी है।

बताया गया है कि जिले में 200 से अधिक प्लाइवुड फैक्टरी बंद होने की कगार पर हैं। इन फैक्टरियों में स्थानीय के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश से भी लोग कार्य करने आते हैं। करीब डेढ़ लाख लोग इन फैक्टरियों से जुड़े हैं। फैक्टरियां कम चलने की वजह से अब ये लोग पलायन करने को मजबूर हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68205213
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version