हरियाणा

पानीपत में टला बड़ा रेल हादसा, ट्रैक से उतर 200 मीटर तक दौड़ी बोगी

देश इस समय होली के माहौल में डूबा हुआ है, लेकिन हरियाणा के पानीपत में बुधवार सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा होने से बच गया. ट्रेन में बैठे लोगों की जान उस समय आफत में आ गई जब पानीपत के भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास बुधवार सुबह ट्रेन की बोगी पटरी से उतर गई, पटरी से उतरने के बाद बोगी 200 मीटर तक दौड़ती ही चली गई. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

दरअसल, दिल्ली से कालका जाने वाली हिमालय क्वीन पैसेंजर ट्रेन जब भोड़वाल माजरी स्टेशन के पास पहुंची, तो ट्रेन की पिछली बोगी पटरी से उतर गई. ट्रैक से उतरने के बाद बोगी करीब 200 मीटर तक दौड़ती चली गई. बोगी के उतरने की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और अब ट्रैक की जांच-पड़ताल की जा रही है.

गौरतलब है कि इस समय त्योहार का मौसम है यही कारण है कि ट्रेनों में काफी भीड़ है. हर कोई छुट्टी और त्योहार के मौके पर अपने घर जा रहा है, लेकिन इस तरह के हादसे हर किसी के चिंता बढ़ा सकते हैं. बीते काफी समय में देश में कई बड़े रेल हादसे हुए हैं, जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है.

बीते दिनों फरवरी के आखिरी हफ्ते में भी केरल के शोरानुपर में चेन्नई-मंगलौर सुपरफास्ट ट्रेन (12601) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए थे. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ था, लेकिन काफी लंबे समय तक रेलवे रूट बंद रहा था.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68223260
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version