हरियाणा

मसूदपुर में बनेगा जिला स्तरीय ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल: कैप्टन अभिमन्यु

हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जिला हिसार में नारनौंद के गांव मसूदपुर में जिला स्तरीय ड्राइविंग स्कूल की स्थापना की जाएगी, जिससे क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नए मार्ग खुलेंगे। 
वित्त मंत्री ने यह बात आज नारनौंद में 34 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले 100 बिस्तर के अस्पताल की आधारशिला रखने उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर उन्होंने  58 करोड़ रुपये लागत की 9 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास भी किया।
वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने ड्राइविंग प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रत्येक जिले में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एक-एक ड्राइविंग स्कूल खोलने का फैसला किया है। हिसार जिला का ड्राइविंग स्कूल हलके के गांव मसूदपुर में खोला जाएगा। इससे यहां के युवाओं को प्रशिक्षण पाकर रोजगार पाने में मदद मिलेगी। 
कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अभी नारनौंद शहर के विकास के लिए 5 करोड़ रुपये जबकि बास व सिसाय नगर पालिकाओं के लिए 10-10 करोड़ रुपये की विशेष ग्रांट भिजवा दी है। इस राशि से इन क्षेत्रों में शहरों जैसी सुविधाएं विकसित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि नारनौंद ऐसा पहला हलका है, जहां के सभी 58 गांवों में अगले महीने तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो जाएगा। इसी प्रकार, चार आईटीआई व चार कॉलेज वाला भी नारनौंद संभवत: प्रदेश का एकमात्र हलका है। उन्होंने बताया कि पिछले साढ़े चार साल के दौरान सडक़, शिक्षा, बिजली, पानी व स्वास्थ्य सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को मजबूत किया गया है।
वित्त मंत्री ने 1 करोड़ 77 लाख 66 हजार रुपये की लागत से खानपुर से राजली ब्रिज तक बनी सडक़, लगभग 82 लाख रुपये की लागत से सिंधड़ से सिंघवा राघो तक बनी सडक़, 2 करोड़ 12 लाख 10 हजार रुपये की लागत से तैयार हुए नारनौंद के नए बाईपास तथा 2 करोड़ 58 लाख 37 हजार रुपये की लागत से तैयार हुई नई सब्जी मंडी का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने 34 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले 100 बिस्तर के अस्पताल, 2 करोड़ 53 लाख 13 हजार रुपये से सिंधड़ से मसूदपुर तक बनने वाली सडक़, 74 लाख 22 हजार रुपये से सिंघवा राघो से चानौत तक बनने वाली सडक़, 6 करोड़ 10 लाख 70 हजार की लागत से खेड़ी जालब से नारनौंद, खांडा खेड़ी, धर्मखेड़ी तक सडक़ अपग्रेडशन कार्य तथा 7 करोड़ 18 लाख 61 हजार रुपये की लागत से प्याउ माजरा में बनने वाली रिवेन्यू कालोनी का शिलान्यास किया।
कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि नारनौंद में 100 बिस्तर का अत्याधुनिक अस्पताल बनवाना मेरा स्वप्न था। इस अस्पताल में 30 बिस्तरों का वातानुकूलित महिला वार्ड बनाया जाएगा जिसमें छोटे बच्चों के लिए भी विशेष सुविधाएं होंगी। इस अस्पताल के बनने से यहां के लोगों को हिसार या जींद नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मैं हलके के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली पहुंचाना चाहता हूं जिसके लिए मुझे आप सबका सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि हलके के गांव माढा में 24 घंटे बिजली आपूर्ति का कार्य पूरा हो चुका है। लोगों की सुविधा के लिए सरकार ने हरियाणा के इतिहास में पहली बार बिजली की दरों को 45 प्रतिशत तक कम करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि नारनौंद व बास में अंत्योदय सरल केंद्र भी शुरू करवा दिए गए हैं जिनमें आमजन को विभिन्न विभागों की 37 सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68215186
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version