हरियाणा

मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को सांत्वना देने पहुंचे

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज गांव अटाली, जिला  फरीदाबाद मे पहुंचकर शहीद नायक संदीप कुमार को श्रद्धांजलि दी और परिजनों को ढांढस बंधाकर उन्हें हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए शहीद होकर संदीप कुमार ने न केवल अपने गांव व जिला बल्कि प्रदेश का भी गौरव बढ़ाया है। संदीप कुमार ने श्रीनगर में सर्च अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ निडरता से लड़ाई लडकऱ एक मिसाल कायम की है। पूरा देश उनकी शहादत को नमन करता है। 
मुख्यमंत्री ने संदीप कुमार के पिता नैनपाल सिंह व उसके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की तरफ  से 50 लाख रुपये की अनुग्रह राशि उनके खाते में डलवा दी गई है। साथ ही सरकार की तरफ  से परिवार की इच्छा के अनुसार एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी भी जल्द ही दी जाएगी। यह शहीद का हक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा केंद्र सरकार की तरफ से भी अलग से सुविधाएं परिजनों को दी जाएंगी। ग्रामीणों की मांग पर गांव अटाली के राजकीय स्कूल का नाम शहीद संदीप कुमार के नाम पर रखा जाएगा तथा गांव दयालपुर-अटली मार्ग का नाम भी शहीद संदीप कुमार के नाम रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि देश सेवा के लिए अपने प्राणों की आहुति देकर संदीप ने अपने परिवार व प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि संदीप की कुर्बानी पर हम सभी को गर्व है। आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में गोलियां लगने से वे घायल हो गए थे, जिसे आर्मी बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने 19 फरवरी को अंतिम सांस ली थी। उन्होंने कहा कि संदीप कुमार की बहादुरी युवाओं के लिए प्ररेणास्रोत रहेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों के परिवारजनों को हरसंभव मदद उपलब्ध करवा रही है। रेवाड़ी जिला के राजगढ़ निवासी हरि सिंह ने भी देश सेवा के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर एक मिसाल कायम की है। शहीदों की इन कुर्बानियां से इस देश की जनता सदैव उनकी ऋणी रहेगी।
मुख्यमंत्री मनोहरलाल शहीद संदीप सिंह की धर्मपत्नी गीता देवी, माता केसर देवी, पिता नैनपाल, बहन उर्मीला व निर्मला, छोटा भाई सोनू और बेटी लवन्या, बेटा रक्षित व राशित से भी मिले। 
श्रद्धांजलि देने वालो में विधायक टेकचंद शर्मा, हरियाणा लेबर फेड के चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया, फरीदाबाद मंडलायुक्त डॉ. जी अनुपमा, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, उपायुक्त अतुल कुमार, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, नेयनपाल रावत, गांव के सरपंच प्रहलाद सिंह कालीरमण सहित सैकड़ो गणमान्य व्यक्ति शामिल थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68204908
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version