हरियाणा

हरियाणा पुलिस अकादमी मध़ुबन में आज गृह मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित साइबर अपराधों का अन्वेषण पर प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो गया

पंचकूला -08 फरवरी 2019- हरियाणा पुलिस अकादमी मध़ुबन में आज गृह मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली के तत्वावधान में आयोजित साइबर अपराधों का अन्वेषण पर प्रशिक्षण कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हो गया। 4 फरवरी को आरम्भ हुए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेशभर से 16 निरीक्षक, 3 उप निरीक्षक व 4 सहायक उप निरीक्षकों ने भाग लिया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर अकादमी के जिला न्यायवादी शशिकांत शर्मा ने प्रतिभागियों को संबोधित किया और प्रमाण पत्र प्रदान किए। यह जानकारी हरियाणा पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी ।
    प्रवक्ता के अनुसार जिला न्यायवादी शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सशक्त व्यक्ति किसी का शिकार नहीं बनता। सशक्तीकरण के लिए जरूरी है कि व्यक्ति अपने ज्ञान को निरंतर समृद्ध करता रहे। साइबर अपराध वर्तमान में एक बड़ी चुनौती बन कर उभर रहा है। इससे निपटने के लिए पुलिस भी अपने कौशल को विकसित करने के लिए नए-नए प्रशिक्षण कार्यक्रम चला रही है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी की बातें परम्परागत पुलिस अधिकारी के लिए नई हो सकती है। नई चीजों को सीखने के लिए थोड़े साहस और इरादे की जरूरत होती है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रतिभागी प्रशिक्षण के दौरान सीखी गई बातों को अपने कर्तव्यपालन के उपयोग में लाएंगे और अपने साथियों के साथ भी इसे सांझा करेंगे। उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए अकादमी के निदेशक केके सिंधु व गृह मंत्रानलय भारत सरकार नई दिल्ली का आभार व्यक्त किया। 
    प्रशिक्षण कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस अकादमी के सहायक उप निरीक्षक सतपाल ने प्रथम, निरीक्षक मीना ने द्वितीय तथा अकादमी की प्रशिक्षक उप निरीक्षक संतोष ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर अकादमी के उप जिला न्यायवादी रामपाल, अजय कुमार, साइबर लैब प्रभारी भूमेश कुमार, कम्पयूटर लैब प्रभारी धर्मचंद, मुख्य सिपाही उमेन्द्र सहित अन्य स्टाफ भी उपस्थित रहा। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68422745
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version