हरियाणा

33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले (फरीदाबाद) में आज हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी ने दौरा किया

33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले (फरीदाबाद) में आज हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस. ढेसी ने दौरा किया। 
उन्होंने कहा कि सूरजकुंड मेला पूरी दुनिया मे भारत और हरियाणा की शान बढ़ाता है। यह विश्व प्रसिद्ध मेला जहां लाखों लोगों को रोजगार देता है, तो वहीं हरियाणा की महान सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का मुख्य मंच भी है। श्री ढेसी ने कहा कि यहां के मंच से विदेशों की संस्कृति से भारतीय रूबरू होते हैं और इस नाते सांस्कृतिक आदान-प्रदान का भी बड़ा केंद्र है। 
मुख्य सचिव ने सबसे पहले मुख्य सडक़ पर लगाए गए महेंद्रगढ़ के माधोगढ़ किले को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा बनाई जा रही योजना की जानकारी ली। यहां अधिकारियों ने उन्हें बताया कि माधोगढ़ किला व आस-पास पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं इसलिए पर्यटन विभाग इस किले को बेहतरीन ढंग से संजो रहा है।
इसके बाद मुख्य सचिव अंतरराष्ट्रीय स्टालों में पहुंचे और वहां सहभागी देश थाईलैंड के विभिन्न स्टालों पर वहां के हैंडीक्राफ्ट के विषय में जानकारी ली। उन्होंने अलग-अलग हैंडीक्राफ्ट और उन्हें बनाने के तरीकों के बारे में भी विस्तार से पूछा। इसके साथ ही मुख्य सचिव साऊथ अफिका के स्टाल पर गए और उनके बनाए सजावटी हैंडीक्राफ्ट की प्रशंसा की। श्री ढेसी नीदरलैंड सहित कई भारतीय शिल्पियों के स्टालों पर भी गए।
इसके बाद मुख्य सचिव ने बड़ी चौपाल पर पहुंचकर विभिन्न देशों के कलाकारों द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखे। 
इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल, पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजय वर्धन के अलावा अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68303962
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version