हरियाणा

जींद में हुए उप-चुनाव की मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों को स्ट्रॉग रूम में जमा करवाकर उसे सील कर दिया गया

हरियाणा के जींद में हुए उप-चुनाव की मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों को स्ट्रॉग रूम में जमा करवाकर उसे सील कर दिया गया है। उपचुनाव के दौरान प्राप्त होने वाली शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण करने के लिए सामान्य ऑबजर्वर  सौरभ भगत ने आज  मतगणना केन्द्र पर विभिन्न उम्मीदवारों अथवा उनके प्रतिनिधियों, माईक्रों ऑबजर्वर तथा पीठासीन अधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक में उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री भी उपस्थित रहे। 
सामान्य ऑबजर्वर ने मतदान के दौरान प्राप्त हुई शिकायतों को लेकर बैठक में उपस्थित उम्मीदवारों अथवा उनके प्रतिनिधियों से बातचीत की। सामान्य ऑबजर्वर ने कहा कि मतदान के दौरान पूरी चौकसी बरती गई है और जहां से भी कोई शिकायत प्राप्त हुई, तत्परता से उस पर कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि अधिकतर शिकायतें आधारहीन पाई गई तथा प्राप्त शिकायतों की असलियत का पता लगाने के लिए विडियों क्लीपिंग भी देखी गई। करीब 15 शिकायतें प्राप्त हुई थी जिनमें किसी प्रकार की सच्चाई सामने नहीं आई। उन्होंने कहा कि जींद में उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से करवाने में प्रशासन पूरी तरह से सर्तक रहा। इस काम में उन्होंने जन साधारण की भागीदारी की भी सराहना की  है। कुछ केन्द्रों पर एजेंटों की आपसी अनबन भी देखने को मिली, जिन्हें अधिकारियों द्वारा बाहर कर दिया गया। कुछ मतदान केन्द्रों पर  मतदाताओं की भीड़ होने की शिकायत मिली थी। 
उन्होंनेे कहा  कि मतदान केन्द्रों पर पंक्तिबद्ध होकर मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केन्द्र स्थापना को लेकर सभी पीठासीन अधिकारियों को डिजाईन बनाकर उपलब्ध करवाया था। कुछ मतदान केन्द्र से शिकायत मिलने पर वे स्वयं तथा जिला उपायुक्त भी मौके पर पहुंचे। बैठक में उपस्थित सभी प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने भी मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर जिला प्रशासन का आभार जताया। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68204998
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version