हरियाणा

बीएस संधू ने शनिवार को पुलिस लाईन परिसर कैथल में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल का दौरा करते हुए स्कूल स्टाफ व प्रिंसिपल को स्कूल में उच्च स्तर की शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री बीएस संधू ने शनिवार को पुलिस लाईन परिसर कैथल में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल का दौरा करते हुए स्कूल स्टाफ व प्रिंसिपल को स्कूल में उच्च स्तर की शिक्षा देने के लिए प्रेरित किया। उन्होनें विभिन्न क्लासों का दौरा कर स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए बच्चों को बेहतरीन शिक्षा ग्रहण करने के लिए टिप्स दिए। इस अवसर पर उनके साथ पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, डीएसपी मुख्यालय तरुण कुमार सैणी तथा अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। यह जानकारी आज हरियाणा पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी।

प्रवक्ता ने आगे जानकारी देते हुये बताया कि पुलिस लाईन कैथल परिसर में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल पहुंचे डीजीपी बीएस संधू द्वारा आज विधालय के शिक्षकों व छात्रों को संबोधित किया गया। उन्होनें बच्चो से बातचीत करने के बाद कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि विधालय पुलिस कर्मियों के बच्चों व अन्य छात्रोंं के सर्वागीण विकाश के लिए उच्च मानदंड स्थापित कर निरंतर उनका पालन करते हुए शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करेगा। उन्होने कहा कि डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल शिक्षा के साथ-साथ खेलों व अन्य पाठयेतर गतिविधियों में भी मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने विधालय परिसर का निरीक्षण भी किया तथा विधालय के उज्जवल भविष्य की कमना की।
इस अवसर पर विधालय की प्रधानाचार्य श्रीमति अंजु गंभीर ने पुष्पगुच्छ देकर श्री बी0एस0सन्धू का स्वागत किया व आभार प्रकट किया तथा श्री मति अंजु गंभीर ने बताया कि अभी विधालय में कक्षा 6 तक की क्लास चल रही है, स्कूल की नई बिल्डिंग तैयार होते ही अगले सैशन में कक्षा 12 तक की क्लास शुरु हो जांएगी।
श्री संधू ने कहा कि इस प्रकार के विधालयों में बच्चों का बैग ज्यादा भारी नहीं होना चाहिए। विदित रहे कि स्कूल में पुलिस जवानों के बच्चों के अतिरिक्त शहर व आसपास गांवों के बच्चे भी शिक्षा ग्रहण कर रहे है। इस अवसर पर उन्होने नवनिर्मित चल रही स्कूल के तीन मजिंला भवन का भी जायजा लिया, तथा स्कूल के नजदीक सरकारी आवास में रह रहे पुलिस कर्मचारियोंं तथा उनके बच्चों व परिवार के लिए सामुदायिक केंद्र का निर्माण करने के निर्देश दिए, जिसमें योगा व कंप्यूटर शिक्षा आदी गतिविधियां चलेंगी। उन्होंने स्कूल हेतू बसों की आवश्यता को देखते हुए प्रधानाचार्य को बताया कि उनके द्वारा बसों की खरीददारी हेतू ऋण भेजने का प्रपोजल भेजते ही ऋण स्वीकृत हो जाएगा। उन्होनें स्कूल के सामने एक शानदार पार्क विकसित करने के निर्देश देते हुए बच्चों के सर्वागीण विकाश के लिए पढाई के साथ-साथ खेल पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए।

डीजीपी ने यह भी बताया कि हरियाणा पुलिस में करीब 7200 कांस्टेबल तथा 463 सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए नवंबर व दिसंबर माह में लिखित परीक्षाए आयोजित की जाएगी, जिसके बाद विभाग में पुलिस कर्मचारियों की कमी दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि थाने में कर्मचारियों के व्यवहार को सुधारने व स्किल में वृद्धि करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में काउंस्लर नियुक्त किए जांएगे। उन्होनें बताया कि प्रदेश के थानों में गाडियों की कमी पूरी करने के लिए पूरे प्रदेश में कुल 800 गाडीयां खरीदने के लिए कमेटी बनाई गई है, जिसकी बैठक के बाद खरीद प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी तथा गाडियों की कमी नहीं रहेगी। डीजीपी ने बताया कि जल्द ही पुराने व जर्जर हो चुके थानों के भवन को तोडकर पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन नए थानों का निर्माण कर रहा है, जिसके अंतर्गत कैथल के तितरम व सीवन थानों का नवनिर्माण किया जाएगा तथा महिला थाना के लिए भी नई बिल्डिग का निर्माण करवाया जाएगा।
इसी के साथ साथ आज पुलिस महानिदेशक द्वारा करनाल पुलिस लाइन में बन रहे डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की नवनिर्मित बिल्डिंग का भी निरीक्षण किया तथा जल्द से जल्द उसे पूरा करने के निर्देश दिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68220566
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version