हरियाणा

पानीपत में निरंकारी संत समागम के मद्देनजर सुरक्षा के कडे़ प्रबंध भारी पुलिसबल तैनात

हरियाणा पुलिस महानिदेशक, श्री बी0 एस0 सन्धू ने कहा कि 24 से 26 नवंबर तक जिला पानीपत के सामलखा में होने वाले 71वें वार्षिक निरंकारी संत समागम के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 
डीजीपी ने बताया कि कार्यक्रम में अनुयायियों की अपेक्षित भीड़ को ध्यान में रखते हुए, किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस अकादमी मधुबन के अतिरिक्त, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, जींद, रेवाड़ी, नारनौल और पलवल जिलों से भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। समारोह के दौरान षरारती तत्वों पर बारीकी से नजर रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल, यातायात पुलिसकर्मी, कमांडो और स्वैट टीमों को भी तैनात किया गया है।
श्री सन्धू ने कहा कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेषक (कानून एवं व्यवस्था), मोहम्मद अकील द्वारा सोमवार को कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था से जुडे इंतजामों की समीक्षा पहले ही की जा चुकी है। वह लगातार सुरक्षा व्यवस्था में शामिल रेंज एडीजीपी और फील्ड के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संपर्क में है।
सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताते हुए एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने कहा कि कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास के क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा व्यवस्था के लिए करीब 1000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम और यातायात प्रबंधन के अलावा, कार्यक्रम स्थल के आस-पास के क्षेत्रों में भी उचित रूप से जांच कर सुरक्षा चैकस की गई है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस बल की पर्याप्त तैनाती सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए क्विक रिएक्षन टीम भी तैनात की जाएगी।
 श्री अकील ने कहा कि निंरकारी संत समागम के संबंध में अन्य जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68304039
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version