हरियाणा

बी.एस.संधू ने आज पलवल में सीआईए पुलिस स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया

पंचकूला-17 नवम्बर-हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने आज पलवल में सीआईए पुलिस स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम भी मौजूद थे। यह जानकारी पुलिस मुख्सालय के प्रवक्ता ने दी।
प्रवक्ता के अनुसार सीआईए पुलिस स्टेशन पलवल का निर्माण हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा 1 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इस भवन का निर्माण कार्य 16 महीने की अवधि में पूरा किया गया है। डेढ एकड़ में बने इस पुलिस स्टेशन में सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। इस पुलिस स्टेशन की स्थापना से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
प्रवक्ता के अनुसार श्री संधू ने कहा कि हरियाणा पुलिस में स्टाफ की कमी है। स्टाफ की कमी को देखते हुए साढे सात हजार पुलिस कर्मीयों की भर्ती दिसम्बर माह से शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा 800 के करीब नई गाडिय़ां खरीदी जाएगी। पलवल जिले में 20 गाडियां भेजी जाएगी। आने वाले एक साल के भीतर जिले में फोर्स की कमी को पूरा कर दिया जाएगा।
इसी के साथ ही केएमपी व केजीपी एक्सप्रेस वे पर पुलिस थाना बनाने के लिए जगह की नोटीफिकेशन की जा रही है तथा जल्द ही उसके बाद पुलिस थाने बना दिए जाएगेें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाना तथा महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कराना प्राथमिकता है। सामाजिक संस्थाओं व आम जनमानस की भागेदारी से क्राइम को कंट्रोल किया जा सकता है। महिलाओं के प्रति बढते अपराधों को दूर करने के लिए तथा सामाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए और पुलिस के सहयोग से अपराधों में कमी लाई जा सकती है। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68422785
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version