हरियाणा

सभी राजकीय विद्यालयों में आगामी 19 मई को अभिभावक-शिक्षक मिलन महोत्सव (पीटीएम ) कैथल में आयोजित किया जाएगा

 सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूली बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ-साथ जीवन मूल्यों तथा उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए जिला के सभी राजकीय विद्यालयों में आगामी 19 मई को अभिभावक-शिक्षक मिलन महोत्सव (पीटीएम ) कैथल में आयोजित किया जाएगा। इन बैठकों का उद्देश्य अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा मिलकर बच्चों के चहुंमुखी विकास के लिए माहौल तैयार करना है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार बच्चों के शैक्षणिक स्तर को सुधारने के लिए सक्षम हरियाणा के तहत अनेक कदम उठा रही है, जिसमें समय पर पुस्तक उपलब्ध करवाना, जिला स्तर पर डिजिटल शिक्षक व ज्ञान दान करियर परामर्श कार्यक्रम चलाए गए हैं। उन्होंने सभी अभिभावकों से अनुरोध किया है कि वे 19 मई को अभिभावक-शिक्षक बैठक में भाग लेकर बच्चों के प्रति एक जागरूक अभिभावक बनने की भूमिका निभाएं। उन्होंने बताया कि अभिभावक मिलन महोत्सव का आयोजन 15 मई को गुहला तथा राजौंद में एवं 16 मई को कैथल और पूंडरी में किया जाएगा, जिसमें सभी बीआरसी एवं खंड शिक्षा अधिकारी भाग लेंगे। सीवन एवं कलायत खंडों में इन बैठकों का आयोजन 14 मई को किया गया।
उन्होंने बताया कि इन बैठकों का उद्देश्य अभिभावकों को उनके बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का एहसास करवाने के साथ-साथ बच्चों के विकास के लिए हर संभव प्रयास करना है। उन्होंने कहा कि बच्चे कच्चे घड़े के समान हैं। उनकी परिस्थितियां और अुनभव उनको साकार रूप देते हैं। अपने आस-पास की घटनाओं और लोगों से काफी कुछ सीखते हैं। अभिभावकों का प्रयास होना चाहिए कि बच्चों के लिए एक आदर्श बनकर उनका मार्ग दर्शन करें। अभिभावक बच्चों को अच्छा इन्सान बनने के लिए प्रेरित करें। हम उन्हें सपने देखना सिखाएं कि वे जीवन में क्या बनना चाहते हैं और उन सपनों को साकार करने के लिए बिना रुके प्रयासरत होना सिखाएं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68220512
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version