हमें शिकायत है

मोती लाल नेहरू स्पोर्ट्स स्कूल राई में फैली अव्यवस्थाओं के बारे में हरियाणा राज्यपाल को लिखा पत्र

प्रतिष्ठा में,
महामहिम राज्यपाल महोदय,
हरियाणा राजभवन,
चंडीगढ़। 
 
विषय:- उत्तर भारत के प्रतिष्ठित खेलकूद विद्यालय राई की हो रही दुर्दशा पर कारवाई बारे।
 
मान्यवर,
सादर निवेदन यह है कि मैं जयतीर्थ दहिया, राई विधानसभा क्षेत्र जिला सोनीपत से कांग्रेस पार्टी से मौजूदा विधायक हूं। मेरे विधानसभा क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित अगर कोई संस्थान है, तो इसमें मोतीलाल नेहरू खेलकूद विद्यालय राई का नाम आता है। लेकिन मुझे आपको बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में यह स्कूल दिनोंदिन अव्यवस्था का शिकार हो रहा है, तो यहां जरूरी संसाधनों की बेहद कमी है। इस स्कूल में पिछले दिनों सामान की खरीद में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी की गई और इसकी ऑडिट रिपोर्ट के बावजूद सरकार ने कोई ठोस कारवाई अब तक नहीं की है। यह मुद्दा मैंने विधानसभा से लेकर जनपंचायत तक में उठाया, पर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी और पूरा मामला दबा लिया गया है।
अब हालात यह हो गए हैं कि इस प्रतिष्ठित स्कूल पर तालाबंदी जैसी स्थिति बन गई है। चूंकि इस समय स्कूल में ना तो निदेशक एवं प्रधानाचार्या के पद पर कोई व्यक्ति आसीन है। ना ही स्कूल में उपप्रधानाचार्या कोई है। एक महिला शिक्षक को उपप्रधानाचार्या का प्रभार दिया हुआ है। ऐसी हालात में वह कोई निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहती है। इससे आगे जनाब स्कूल में दूसरा पद है, जो सबसे महत्वपूर्ण होता है। वह है प्रशासनिक अधिकारी का। यह पद भी लंबे अरसे से रिक्त पड़ा है। बल्कि कुछ समय पहले इस पद पर एक सहायक (एसिस्टेंट) स्तर के कर्मचारी को सारे नियम-कायदे तोड़़ कर प्रभार दे दिया गया। 
इसके बाद आता है ऑफिस सुप्रीटेंडेंट का पद, यह पद कई बरस से रिक्त है। स्कूल में दो डिप्टी सुप्रीटेंडेंट हैं, लेकिन एक लंबी छुट्टी पर है और दूसरे को उसका मूल कामकाज छिन कर स्टोर में क्लर्क के पद पर लगाया हुआ है। ऐसी स्थिति में आप कृपया बताएं कि इस विद्यालय का कैसे भला हो सकता है। 
महोदय, मुझे आशा तो सरकार से यह थी कि वह इस स्कूल को अपग्रेड करके यूनिवर्सिटी का दर्जा देगी। लेकिन जो हालात यहां बने हुए हैं, इनमें मुझे नहीं लगता है कि यह स्कूल भी अगले सत्र तक संचालित रह सकेगा। बतौर जनप्रतिनिधि होने के नाते और आप इस स्कूल के मुखिया भी हैें, इसलिए मेरी आपसे प्रार्थना है कि यहां हुए धांधलियों की उच्च स्तरीय जांच हो और सारे पदों को योग्य व्यक्तियों के द्वारा भरा जाए। ताकि इस संस्थान की गरिमा और गौरव को फिर से बहाल किया जा सके।
 
दिनांक-14-11-2017
 
आपका शुभाकांक्षी
 
 
जयतीर्थ दहिया
 
विधायक, हलका राई। 9467000010
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68278287
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version