कर्मचारियों की पुकार

9 नवम्बर को जीन्द में होने वाली मजदूर ललकार रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य उपप्रधान व माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता का.फूल सिंह श्योकंद ने बताया कि 9 नवम्बर को जीन्द में होने वाली मजदूर ललकार रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई है। का. श्योकंद  रैली की तैयारी विशेषकर स्टेज,ग्राउंड,टैण्ट आदि लगवाने की कमेटी के इंचार्ज हैं । उन्होने बताया कि जीन्द के नए हुड्डा सैक्टरों में निर्माणाधीन जिमखाना कल्ब के साथ 6 एकड़ के मैदान केा साफ करवाया गया है तथा 4 एकड़ में टैण्ट लगाया गया है व 2 हजार कुर्सियों की व्यवस्था की गई है तथा रैली में आने वालों के लिए सफीदों रोड़़ पर स्वागत द्वार लगाया गया है । इसके इलावा 400 कार्यकर्ता जो एस.एफ.आई,नौजवान सभा,किसान सभा, महिला समिती से सम्बंध रखते है उनको रैली की व्यवस्था केा सुचारू रूप से चलाने के लिए वालिंटियर नियुक्त किया गया है ।

रैली व्यवस्था के संयोजक ने बताया कि मजदूरों की यह रैली अपने आप में ऐतिहासिक होगी क्योकि यह रैली मजदूरों के अपने जीवन से जुड़े सवालेां केा लेकर हो रही है और मजदूर सभी राजनैतिक पार्टियों से जबाब मांगेगे कि उनकी बात क्यो नहीं सुनी जा रही । उन्होनेे कहा कि यहा न केाई कानून है चाहे केाई दिहाड़ी मारे, या काम करते हुये दुर्घटना का शिकार हो जाये तो उनको कोई पुछने वाला नहीं है और आशा वर्कर, मिड डे मिल, आंगनबाड़ी ,चौकीदार, वन मजदूर, मनरेगा तथा भवन मिर्नाण के लाखो मजदूर है जिनको न्यूनतम मजदूरी भी नहीं मिल रही है तथा शिक्षा व स्वास्थय की भी उनके बच्चों केा केाई गारंटी नहीं है जबकि महंगाई बढने की रफतार ने उनकी कमर तोड़ दी है । अत: यह रैली प्रदेश में हो रही दूसरी रैलियां से भिन्न प्रकार की है क्योकि दूसरी रैलियों में लोगो को वाहन से लेकर शराब पिलाने तक का ठेका करके ले जाया जाता है । जबकि इस रैली में सभी मजदूर अपनी मेहनत की कमाई से चन्दा करके अपने अपने वाहनों से पहुंचेगे । रैली को हरियाणा प्रदेश के राज्य स्तरीय नेताओं के अलावा केन्द्रीय नेता जिनमें मुख्यत: कामरेड तपन सेन सांसद, नौ बार सांसद रहे कामरेड हन्नान मौला, माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के केन्द्रीय कमेटी के नेता कामरेड इन्द्रजीत सिंह व महिला नेता कामरेड हेमलता सम्बोधित करेगी ।

यह रैली हरियाणा में व्यक्तियों व जात धर्म की राजनिती से अलग हटकर अपनी रेाजी रोटी व मान सम्मान की बढियां विकल्प का रास्ता दिखायेगी ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
tatkalnews.com
AAR ESS Media
newstatkal@gmail.com
tatkalnews181@gmail.com
Visitor's Counter : 68215246
Copyright © 2016 AAR ESS Media, All rights reserved.
Desktop Version